इत्ती सी ख़ुशी ।। Secret of Happiness ।। Hindi story

Story in Hindi: 

दोस्तों आप सभी का स्वागत है आज की हमारी कहानी ऐसी कहानी है जो कि दिल को छू जाएगी और साथ ही साथ आपको भी कुछ अच्छा करने के लिए प्रेरित करेंगी, मुझे यह कहानी बताते हुए बहुत ही अच्छा लग रहा है क्योंकि यह कहानी हर एक इंसान से किसी ना किसी तरह से जुड़ी हुई है चलिए जानते हैं आज की कहानी के बारे में:-

बीवी ने एक्टिवा ली और पिछले साल भर से प्लेजर गाड़ी वैसे ही पड़ी थी । इसलिए मैंने सोचा OLX पे प्लेजर बेच देता हूं, तो OLX पर एक ऐड डाली कि प्लेजर बेचनी है 30000 में । कोई 15000 में मांग रहा था । कोई 26000 मे तो कोई 21000 । एक ने 28000 में मांगी लेकिन मैं ज्यादा से ज्यादा पैसे मिले इस लालच में किसी को हां नहीं कहा। थोड़ी देर में एक कॉल आया और बोला साहब 30,000 जमा करने की बहुत कोशिश कर रहा हूं लेकिन 24000 ही जमा हुए हैं थोड़ा रुकोगे क्या? मेरा मोबाइल भी बेच रहा हूं और कितने पैसे आएंगे देखता हूं लेकिन प्लेजर मुझे ही देना। मेरा बेटा इंजीनियरिंग के आखरी वर्ष में है। आखिर का 1 साल तो कम से कम गाड़ी से कॉलेज जाए, ऐसा चाहता हूं मैं । नई गाड़ी दुगने भाव में आएगी या फिर उससे ज्यादा, वो तो नहीं ले सकता मैं । मैंने सिर्फ ‘ ठीक है देखते हैं ‘ ऐसा बोल कर फोन रख दिया । फिर थोड़ा विचार किया और फिर उस बंदे को फोन किया मैंने कहा ” जरा रुको मोबाइल मत  बेचो, कल सुबह घर पर आओ गाड़ी लेकर जाना 24000 में।”

इत्ती सी ख़ुशी ।। Secret of Happiness ।। Hindi story
मेरे सामने 28000 की ऑफर होते हुए भी मैंने उस अनजान शख्स को 24000 में प्लेजर देने का सोचा।

Do good
Do good

आज उस परिवार में कितनी खुशी का माहौल होगा कल उनके घर नई गाड़ी आएगी और इसमें मेरा कोई नुकसान नहीं हो रहा था क्योंकि मुझे तो भगवान ने बहुत कुछ दिया है मैं अपनी जिंदगी से खुश था और समाधान भी।

MORE STORIES:

अगले दिन वह आया 50 100 500 के नोट मिला मिला कर उस बंदे ने शाम को 5:00 बजे मुझसे मिलने का जुगाड़ किया। सुबह से 5 बार वह मुझे फोन कर चुका था “साहब मैं पैसे लेकर आ रहा हूं बस गाड़ी किसी को देना मत ” । मेरे हाथ में पैसे देने के बाद वह अलग-अलग नोट देखकर मुझे पता चला कि वह पैसे कितने अलग-अलग जगहों से जमा करके लाए गए हैं। 4000 कम में मैंने स्वीकारा था लेकिन बुरा नहीं लग रहा था बल्कि उन पैसों में से ₹500 की एक नोट निकालकर उसी व्यक्ति को वापस देते हुए मेरी बीवी ने कहा कि घर जाते हुए मिठाई ले जाना ।
आंखों में पानी था उस आदमी के, हाथ जोड़कर बस नमस्कार करते हुए निकल गया।
हम कितनी सहेजता से कहते हैं it’s my pleasure.. आज प्लेजर स्कूटी बेचकर प्लेजर का मतलब क्या है जिंदगी में यह समझा।
ज़िन्दगी में हर सौदा पैसों के लिए नहीं किया जाता, अपनी वजह से किसी को खुशी मिल रही है यह भी देखना चाहिए।

दोस्तो , उम्मीद करती हूं कि आपको यह कहानी पसंद आई होगी। मेरी इस कहानी से आपने काफ़ी कुछ सीखा होगा कृपा Comment करके जरूर बताएं।  नीचे दिए गए EMOJI पर क्लिक करके आप इस पोस्ट को लाइक कर सकते हैं। Bell icon 🔔 आइकन पर क्लिक करे और नए पोस्ट को सबसे पहले पाए। ऐसी ही Motivational story के लिए कृपया इस पोस्ट को शेयर करे और हम से जुड़े रहे ।

Thank You

36 thoughts on “इत्ती सी ख़ुशी ।। Secret of Happiness ।। Hindi story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!